KIA EV3: 600 किलोमीटर की माइलेज वाली इलेक्ट्रिक Car,जो 170 किलोमीटर के रफ्तार से रोड पर दौड़ेगी

KIA EV3: साथियों नमस्कार, जैसा कि आप सबको पता है कि भारतीय इलेक्ट्रिक मार्केट में काफी तेजी से फोर व्हीलर सेगमेंट में इलेक्ट्रिक व्हीकल को कंपनियों के द्वारा लांच किया जा रहा है इसी बीच सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक व्हीकल टाटा कंपनी के द्वारा बेची जा रही है आपको पता ही होगा कि टाटा कंपनी के द्वारा सबसे ज्यादा नेक्सों की बिक्री हुई है. उसके बाद टाटा के कई सारी व्हीकल को इलेक्ट्रिक सेगमेंट में उतर गया है, इसी बीच एक कोरियन कंपनी जल्द ही इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल को लॉन्च करने वाली है जैसे कि उसके फीचर्स और बैटरी सपोर्ट और माइलेज का खुलासा हुआ है.

KIA EV3 कंपनी के द्वारा लॉन्च किया जाने वाला इलेक्ट्रिक व्हीकल का नाम KIA EV3 रखा है जो की इलेक्ट्रिक सेगमेंट में सबसे शानदार व्हीकल हो सकती है वहीं पर कंपनी ने दावा किया है कि इस इलेक्ट्रिक व्हीकल में 600 किलोमीटर का माइलेज देखने को मिलेगा यानी की बैट्री पैक काफी शानदार है इसीलिए सबसे ज्यादा माइलेज आपको एक्सपीरियंस करने को हो सकता है. वहीं पर कंपनी की तरफ से ऐसा दावा किया गया है कि दो वेरिएंट में इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को लांच किया जाएगा जो की ग्लोबल लेवल पर इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को लांच किया जाएगा. लेकिन अभी तक कंपनी के तरफ से कोई डेट अभी तक ऑफीशियली अनाउंस नहीं की गई है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

KIA EV3 तो लिए इस इलेक्ट्रिक व्हीकल के बारे में शानदार स्पेसिफिकेशन और इसके बैटरी सपोर्ट और दमदार मोटर की क्वालिटी के बारे में आपके साथ जानकारी साझा करते हैं और इस व्हीकल की कीमत कितनी हो सकती है उसके बारे में आपको पूरी जानकारी बताते हैं तो आप लेख में अंत तक बन रहे आपको पूरी जानकारी साझा करेंगे.

KIA EV3 मिलेंगे दमदार फीचर्स

KIA EV3 अगर हम इस दमदार इलेक्ट्रिक व्हीकल की बात करें तो मार्केट में काफी दाम कम के साथ पेश किया जाएगा और दूसरे जैसे कि टाटा कंपनियों की हालत खराब कर देगा इसमें आपको काफी शानदार फीचर्स देखने को मिलेगा जो की कंपनी की तरफ से इस इलेक्ट्रिक व्हीकल में कुछ इस प्रकार से फीचर्स दिए गए हैं.इसमें दो 12.3-इंच डिस्प्ले हैं, एक इंफोटेनमेंट के लिए और एक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए, एक स्लाइडिंग टेबल के साथ एक सेंटर कंसोल और एक स्टोरेज एरिया। ईवी की अन्य विशेषताओं में 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जिंग, ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम और जलवायु नियंत्रण के लिए एक डिजिटल स्क्रीन शामिल हैं। इसमें 25-लीटर का फ्रंक और 460-लीटर का बूट स्पेस भी है। इसमें लेवल 2 ADAS, HUD, V2L और अन्य फीचर्स भी मिलेंगे।

KIA EV3 मिलेगा दमदार बैटरी सपोर्ट

KIA EV3 अगर हम इस दमदार इलेक्ट्रिक व्हीकल में बैटरी पाक की बात करें तो कंपनी की तरफ से दो वेरिएंट में बैट्री पैक और दमदार मोटर का सपोर्ट दिया गया है जो कि इस प्रकार से है.KIA EV3 दो वेरिएंट में उपलब्ध होगा, एक मानक 58.3 kWh बैटरी पैक के साथ और एक लंबी दूरी का वेरिएंट 81.4 kWh बैटरी पैक के साथ। EV के दोनों वेरिएंट में 150kW की इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है जो 283 Nm का टॉर्क पैदा करती है। ईवी 7.5 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। EV3 की अधिकतम गति 170 किमी/घंटा है। स्टैंडर्ड वैरिएंट की सटीक रेंज अभी तक सामने नहीं आई है, लेकिन लंबी दूरी वाला वैरिएंट 600 किमी तक की WLTP रेंज पेश करेगा।

KIA EV3 माइलेज और टॉप स्पीड

KIA EV3 अगर हम इस दमदार इलेक्ट्रिक व्हीकल में माइलेज की बात करें तो कंपनी की तरफ से ऐसा दावा किया गया है कि दूसरे इलेक्ट्रिक व्हीकल के मुकाबले काफी शानदार माइलेज आपको देखने को मिलेगा जैसा कंपनी ने दावा किया है कि 600 किलोमीटर तक का माइलेज एक बार बैटरी चार्ज करने पर मिलेगा, और साथ में ही अगर टॉप स्पीड की बात करें तो 170 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से इसकी टॉप स्पीड होगी. जो कि दूसरे व्हीकल के मुकाबले काफी ही दमदार स्पीड और माइलेज है.

KIA EV3 कीमत और लॉन्च डेट

KIA EV3 अगर हम इस इलेक्ट्रिक व्हीकल के कीमत की बात करें तो कंपनी की तरफ से ऑफीशियली कुछ भी अभी तक बयान जारी नहीं किया गया है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसा माना जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक व्हीकल का लगभग 15 लख रुपए से ऊपर कीमत तय की जा सकती है और वहीं पर कंपनी ने ऑफिशियल अनाउंसमेंट अभी नहीं किया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 2025 में इस दोनों वेरिएंट की इलेक्ट्रिक व्हीकल को लांच किया जा सकता है.

Leave a Comment