Motovolt M7:180 किलोग्राम के लोडिंग कैपेसिटी के साथ 170 किलोमीटर की रेंज देगी यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, जाने कीमत

Motovolt M7 जब से इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में तेजी देखने को मिली है लोग आजकल इलेक्ट्रिक मोटर या फिर टू व्हीलर की तरफ बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं. अगर हम इलेक्ट्रिक व्हीकल सेक्टर की बम होने की बात करें तो लोग पेट्रोल और डीजल से निजात पाने के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल की तरफ अपने आप को झुक दे रहे हैं.

जैसा कि भारतीय बाजार में चाहे क्यों ना टू व्हीलर हो या फिर फोर व्हीलर हो दोनों सेगमेंट में आपको इलेक्ट्रिक व्हीकल का कंपटीशन ज्यादा देखने को मिलेगा और इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनियां नए-नए इलेक्ट्रिक व्हीकल को लांच कर रही हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

अगर आप ज्यादा पेलोड कैपेसिटी वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं या फिर अभी खरीदने की तैयारी कर रहे हैं. तो आप सही आर्टिकल पर आए हैं, हाल ही में सब इलेक्ट्रिक स्कूटर का धमाकेदार परफॉर्मेंस देने वाला एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर 5 मार्च 2024 को लांच किया गया है जिसमें आप काफी ही शानदार फीचर्स और उसके दमदार मोटर बैटरी बैकअप को देख सकते हैं.

आपको बता दे भारत का यह पहला मल्टी यूटिलिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो जर्मन टेक्नोलॉजी के साथ डेवलप किया गया है. आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी ही एडवांस लेवल के फीचर्स और हैवी लोडिंग कैपेसिटी के साथ नई तकनीकी भी देख सकते हैं जो कि आपको इस इलेक्ट्रिक इलेक्ट्रिक स्कूटर में देखने को मिल जाएगी.

Motovolt M7 दमदार रेंज

Motovolt M7 अगर मैं इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज की बात करें तो आपको चिंता करने की बिलकुल जरुरत नहीं है क्योंकि आपको इसमें सिंगल चार्ज में 166 किलोमीटर से 170 किलोमीटर तक का सफर तय करने का एक्सपीरियंस कर सकते हैं 180 किलोग्राम के पेलोड के साथ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को जर्मन इंजीनियरिंग के साथ और इंडियन कोलैबोरेशन के साथ मिलकर बनाया गया है यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक लंबे सफर के लिए काफी ही फायदेमंद और धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर साबित हो सकता है.

Motovolt M7 धांसू फीचर्स

Motovolt M7 अब आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटर के मुकाबले काफी ही धांसू फीचर्स देखने को मिलेंगे जैसा कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 25 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ एक्सपीरियंस कर सकते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको भले ही काम स्पीड देखने को मिलती है लेकिन इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की लोडिंग के मामले में सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर फेल है.

और फीचर्स की बात करें तो आपको इसमें काफी ही शानदार फीचर्स देखने को मिल जाएंगे कुछ इस प्रकार के एडवांस फीचर्स देखने को मिलता है जैसे कि एडवांस्ड टेलीमैटिक सिस्टम जो कि आपको रियल टाइम लोकेशन ट्रैकिंग राइट हिस्ट्री प्रिडिक्टिव एनालिटिक्स और ऐसे ही कुछ एडवांस सुविधा भी देखने को मिलते हैं जो दूसरे के मुकाबले काफी ही दमदार और शानदार है.

Motovolt M7 बैटरी पैक

Motovolt M7 आज के समय में अगर आप कोई भी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने जाते हैं. तो आपको सबसे पहले उसके बैटरी पैक को परखने की जरूरत होती है जैसा कि आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक रॉबस्ट ip67 रिलेटेड 3 KWh किलोवाट क्षमता वाले बैट्री पैक के साथ यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आता है जो की एलएफपी सेल केमिस्ट्री के साथ जोड़ा गया है. जिसकी मदद से बैट्री पैक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की लोडिंग के मामले में इसकी सेफ्टी और लंबे समय तक चलने की क्षमता भी रखता है.

Motovolt M7 कीमत

Motovolt M7 अगर हम इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात करें तो कंपनी की तरफ से कुछ ऐसा तय किया गया है जैसा कि आपको इसकी कीमत भारतीय बाजार में 1,22,000 में देखने को मिलती है. दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटर के मुकाबले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको काफी अच्छी लोडिंग कैपेसिटी भी देखने को मिलता है और साथ में इसकी कीमत दूसरे के मुकाबले काफी ही अफॉर्डेबल तय किया गया है.

Leave a Comment