Yamaha Fzx मारुति सुजुकी के बाइक का खेल खत्म करने आ गया, यामाहा की यह बाइक मात्र 83000 में ले जाए घर

Yamaha Fzx सुजुकी का मार्केट शुरू होने से पहले ही यामाहा की यह मोटरसाइकिल सुजुकी हवा निकालने आ चुकी है अगर हम इस बाइक में बदलाव की बात करें तो मैकेनिक बदलाव नहीं होगा या पहले की तरह ही एयर कूल्ड 149 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन के साथ कंपनी रिप्रेजेंट करने वाली है जो कि ग्राहकों को काफी पसंद आने वाला है. आजकल के युवा स्पोर्टी लुक वाले मोटरसाइकिल को काफी ज्यादा तवज्जो दे रहे हैं किसी को ध्यान में रखते हुए.Yamaha Fzx कि यह बाइक काफी कातिलाना लुक के साथ मार्केट में लांच होने जा रही है.

अगर हम फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में आपको काफी ही एडवांस लेवल के फीचर्स देखने को मिलेंगे और काफी दमदार स्पेसिफिकेशन भी देखने को मिलेंगे साथ में ही इसकी टॉप स्पीड भी दूसरे स्कूटी बाइक के मुकाबले काफी ही शानदार देखने को मिलने वाली है और कीमतों की बात करें तो काफी कम बजट वाली कीमत में यहां बाइक लांच होने जा रही है और आप सबको पता ही होगा कि आजकल के युवा यामाहा कंपनी के मोटरसाइकिल को काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं. इसलिए यामाहा कंपनी अपने मोटरसाइकिल को इस स्पोर्टी लुक के साथ मार्केट में लॉन्च कर रही है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Yamaha Fzx दमदार इंजन

Yamaha Fzx अगर हम फीचर्स की बात करें तो सुजुकी कंपनी के मोटरसाइकिल के मुकाबले यामाहा की इस बाइक में आपको काफी दमदार फीचर्स देखने को मिलते हैं जैसा कि इसमें 149 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन के साथ या बाइक आई है इसमें फाइव स्पीड गियर बॉक्स के साथ आपको कई सारे नई फीचर्स देखने को मिलते हैं.

साथ में यह 12.2 bhpएचपी की पावर और 13.3 nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करने में काफी सक्षम है वहीं पर बाइक के स्पीड की बात करें तो काफी खतरनाक स्पीड देखने को मिलती है जैसा की 115 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार आपको देखने को मिलता है वहीं पर माइलेज की बात करें तो करीब 45 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज इस बाइक में आपको देखने को मिल जाएगा.

Yamaha Fzx जबरदस्त फीचर्स

Yamaha Fzx अगर हम फीचर्स की बात करें तो काफी ही एडवांस लेवल के फीचर्स इस यामाहा की बाइक में जोड़े गए हैं जैसा कि आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाली पहली बाइक आपको देखने को मिलेगी यामाहा वाई-फाई कनेक्ट एप के माध्यम से कनेक्ट किया जा सकता है इसके जरिए आप स्मार्टफोन के मैसेज और कॉल की जानकारी डैशबोर्ड पर आराम से देख सकते हैं.

इसके साथ ही आपके माध्यम से आप बाइक की पार्किंग का जगह भी उपलब्ध है या नहीं है यह दे सकते हैं, माइलेज जैसे कई फीचर्स आपको देखने को मिलते हैं साथ में ही आपको एलइडी लाइट साइड इंडिकेटर ऑडोमीटर स्पीडोमीटर जैसे आधुनिक फीचर्स भी देखने को मिलते हैं.

Yamaha Fzx कंपीटीटर्स

Yamaha Fzx अगर हम यामाहा की इस मोटरसाइकिल के मुकाबले दूसरे मोटरसाइकिल निर्माता कंपनियों की कंपटीशन की बात करें तो हीरो एक्सट्रीम 160R टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 होंडा एक्स ब्लेड बजाज पल्सर एनएस 160 और सुजुकी जिक्सर 155 के साथ डायरेक्ट होने वाला है. लेकिन यामाहा की इस बाइक में फीचर्स की बात करें तो दूसरे बाइक के मुकाबले काफी शानदार और जबरदस्त है.

Yamaha Fzx कीमत

Yamaha Fzx यामाहा की इस बाइक को आपको तीन कलर में देखने को मिलेंगे जैसा कि मत कॉपर ब्लू मैटेलिक और मैट ब्लैक जैसे कलर में यह उपलब्ध है इसकी शुरुआती कीमत की बात करें तो 1.35 लख रुपए शुरुआती कीमत कंपनी की तरफ से एक्स शोरूम तय की गई है और कुछ ही हफ्ते में इस मॉडल को लांच किया जाएगा.

जिसमें आपको नए-नए और एडवांस्ड फीचर्स के साथ काफी सारे अपडेट देखने को मिल सकते हैं. ऐसी संभावनाएं हैं कि नए-नए फीचर्स के साथ नए मॉडल की कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ी अधिक हो सकती है. क्योंकि उसमें अपडेटेड फीचर्स को कंपनी ने जोड़ा है जिसकी कीमत लगभग 1.5 लख रुपए शुरुआती कीमत में लांच होने की संभावनाएं नजर आ रही है.

Desclaimer: अगर आपको इस बाइक के और अधिक स्पेसिफिकेशन और जानकारी प्राप्त करनी है तो आप ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर जानकारी प्राप्त पता कर सकते हैं मैं आपको सूचित करता हूं कि यह सारी जानकारी इंटरनेट से प्राप्त की गई है अगर किसी प्रकार की गलती होती है तो हमारी वेबसाइट इसकी कोई पुष्टि नहीं करता है.

Leave a Comment